एंटीलिया मामला: नौ अप्रैल तक एनआईए की हिरासत में रहेगा वाजे, सीबीआई भी करेगी पूछताछ

07 April 2021 06:47 PM
Hindi
  • एंटीलिया मामला: नौ अप्रैल तक एनआईए की हिरासत में रहेगा वाजे, सीबीआई भी करेगी पूछताछ

मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे को बुधवार को विशेष एनआईए अदालत के सामने पेश किया गया। यहां राष्ट्रीय अभिकरण एजेंसी (एनआईए) ने अदालत से सचिन वाजे की हिरासत चार दिन और बढ़ाने की मांग की। अदालत ने वाजे की हिरासत को नौ अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया। 

इसके साथ ही विशेष अदालत ने सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) को भी एनआईए की हिरासत में मौजूद सचिन वाजे से पूछताछ करने की अनुमति दे दी। अदालत ने सीबीआई को निर्देश दिया कि वाजे से पूछताछ करने के समय का निर्धारण करने के लिए वह एनआईए के साथ समन्वय करे।

एजेंसी ने अदालत से मुंबई पुलिस के निलंबित कॉन्स्टेबल विनायक शिंदे और नरेश धरे की न्यायिक हिरासत की भी मांग की। इन लोगों को मनसुख हिरेन मौत मामले में गिरफ्तार किया गया था। अदालत ने जांच एजेंसी की इस मांग को भी मानते हुए दोनों को 21 अप्रैल तक के लिए हिरासत में भेज दिया।

हिरासत बढ़ाए जाने की मांग पर वाजे के वकील ने कहा कि वह एनआईए की हिरासत की मांग का विरोध नहीं कर रहे हैं। वह जांच में सीबीआई से सहयोग करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि वह इस पर आपत्ति दर्ज कराना चाहते हैं कि वाजे को छत्रपति शाहूजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) पर हथकड़ी में ले जाया गया।


Related News

Loading...
Advertisement