भारत ही दुनिया को दिखाएगा दिशा, आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने का लेना होगा संकल्प: राम माधव

29 June 2020 11:35 AM
Hindi
  • भारत ही दुनिया को दिखाएगा दिशा, आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने का लेना होगा संकल्प: राम माधव

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री राम माधव ने कहा कि आज दुनिया में लीडरशिप का अभाव है। भारत ही दुनिया को नेतृत्व और दिशा दिखाएगा। इसके लिए देश को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाना है। वे रविवार को यूपी को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए विश्व संवाद केंद्र में दो दिवसीय उप्र यंग थिंकर्स वर्चुअल मीट को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने देश को आत्मनिर्भर बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए युवाओं से आगे आने का आह्वान किया। देश की सेना सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है। विपक्ष के बयानों से सेना का मनोबल कमजोर हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार कोरोना से लड़ाई में पूरा देश केंद्र सरकार के साथ है। चीन के साथ इसी संकल्प शक्ति की जरूरत है।

राज्यसभा के पूर्व उपसभापति व वरिष्ठ पत्रकार हरिवंश ने वैश्वीकरण और बदलते भारत की भूमिका पर कहा कि सरकार, सरोकार से दूर न हो इसके लिए समाज को आगे आना चाहिए। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि आज का भारत 1962 का भारत नहीं है। 

आज का भारत अपने राष्ट्र जीवन के मूल्यों के साथ प्रतिबद्धता में, तकनीकी दक्षता में, सक्षम नेतृत्व का भारत है। उन्होंने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व पटल पर प्रभावी नेता बनकर उभरे हैं। वर्चुअल मीट में सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, सीएम के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी, नोकिया इंडिया के बिजनेस हेड अजय मेहता, पूर्वांचल विकास बोर्ड के सलाहकार साकेत मिश्रा, लोकगायिका मालिनी अवस्थी ने भी विचार व्यक्त किए। 

लोकनीति के निदेशक डॉ. सत्येंद्र मणि त्रिपाठी ने बताया कि इस वर्चुअल मीटिंग में देश और दुनिया के इंटरप्रेन्योर, शोधार्थी, सरोकारी और चिंतनशील युवा भी शामिल हुए।


Related News

Loading...
Advertisement