भाजपा में कौन होगा अगला अध्यक्ष, इस पर चर्चा तेज

28 May 2020 03:00 PM
Hindi
  • भाजपा में कौन होगा अगला अध्यक्ष, इस पर चर्चा तेज

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पद से डा. राजीव बिंदल के इस्तीफे की मंजूरी के बाद अब इस बारे में चर्चा तेज हो गई है कि हिमाचल भाजपा का अगला अध्यक्ष कौन होगा। हालांकि, अभी कोई भी चेहरा साफ नहीं हो रहा है। डा. बिंदल के इस त्यागपत्र के बाद हिमाचल भाजपा मेें भूचाल आ गया है। डा. राजीव बिंदल ने जनवरी में हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी छोड़कर हिमाचल भाजपा की कमान संभाली थी।

उन्होंने 18 जनवरी 2020 को भाजपा के नए अध्यक्ष का कार्यभार ग्रहण किया था। जयराम ठाकुर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बने तो उस वक्त माना जा रहा था कि बिंदल उनकी कैबिनेट के मंत्री हो सकते हैं, मगर ऐसा नहीं हुआ। वह धूमल सरकार में भी स्वास्थ्य मंत्री रह चुके थे। हालांकि उन्हें मंत्री बनाने के बजाय विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया। उन्हें अध्यक्ष पद भी ठीक नहीं लगा।
डा. बिंदल ने इस पद से इस्तीफा दे दिया। तत्कालीन भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती का कार्यकाल पूरा होने के बाद उन्हें भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बना लिया गया। इसके बाद बिंदल प्रदेश भर में भाजपा संगठन का कायाकल्प करने में जुट गए, मगर इस बीच स्वास्थ्य निदेशक डा. अजय कुमार गुप्ता की आडियो क्लिप के सामने आने के बाद भाजपा संगठन पर गिर रहे छींटों के बीच उन्होंने पार्टी प्रदेशाध्यक्ष की कमान छोड़ दी। आरोप यह लग रहे थे कि भाजपा के एक नेता की इस पूरे मामले मेें संलिप्तता रही है। हालांकि यह नेता कौन हैं, जांच में यह नाम सामने नहीं आया है।
जयराम सरकार ने कोर्ट से वापस ले लिया था एक केस
जयराम सरकार ने बिंदल के खिलाफ वीरभद्र सरकार की ओर से विजिलेंस में दर्ज एक केस भी कोर्ट से वापस ले लिया था। इसे भी राजनीतिक आधार पर दर्ज माना गया था। इसमें बिंदल पर नगर परिषद सोलन का अध्यक्ष रहते हुए भर्ती अनियमितताओं में शामिल होने के आरोप थे। हालांकि बिंदल ने राजनीतिक साजिश ही करार देते रहे।


Related News

Loading...
Advertisement