देशभर में 562 संक्रमित, 10 की मौत, महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या 122 पहुंची

25 March 2020 06:01 PM
Hindi
  • देशभर में 562 संक्रमित, 10 की मौत, महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या 122 पहुंची

वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन, अभी तक भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 562 हो गई है। इनमें से 512 लोगों का इलाज चल रहा है। देश में सबसे ज्यादा 122 मामले महाराष्ट्र में, जबकि केरल में 109 ,बुधवार को बिहार और मिजोरम में एक-एक, मध्यप्रदेश में पांच, तेलंगाना में तीन, गुजरात में तीन, महाराष्ट्र में पांच और राजस्थान में चार नए मरीज मिले हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, जब महाभारत का युद्ध 18 दिनों में जीता गया था। कोरोना के खिलाफ यह युद्ध पूरा देश लड़ रहा है। हमारा उद्देश्य इस युद्ध को 21 दिनों में जीतना है।

प्रधानमंत्री वाराणसी की जनता को संबोधित कर रहे हैं। यह उनका संसदीय क्षेत्र भी है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत कर रहे मोदी ने कहा, आज कोरोनी के खिलाफ जो युद्ध पूरा देश लड़ रहा है, उसमें 21 दिन लगने वाले हैं। हमारा प्रयास है इसे 21 दिन में जीत लिया जाए। यह बीमारी लोगों के बीच फर्क नहीं करती, समृद्ध और गरीब दोनों को अपनी चपेट में ले सकती है। संकट की इस घड़ी में, काशी सबका मार्गदर्शन कर सकती है, सबके लिए उदाहरण प्रस्तुत कर सकती है।

कोरोना वायरस को लेकर महाराष्ट्र में उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने समाचार पत्र, फेरीवालों और प्रकाशकों की बैठक बुलाई गई, जिसमें निर्णय लिया गया कि मुंबई में एक अप्रैल, 2020 से समाचार पत्रों का प्रकाशन और वितरण किया जाएगा। वर्तमान में यहां समाचार पत्रों का मुद्रण और वितरण रुका हुआ है।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोपों को देखते हुए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बड़ा फैसला किया है। उन्होंने स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों को 4 महीने का अग्रिम वेतन भुगतान किया।


Loading...
Advertisement