प्रदूषण से बदला दिखा संसद का नजारा, मास्क-इलेक्ट्रिक कार में दिखे सांसद

18 November 2019 07:18 PM
Hindi
  • प्रदूषण से बदला दिखा संसद का नजारा, मास्क-इलेक्ट्रिक कार में दिखे सांसद

नेशनल डेस्क : वायु प्रदूषण के प्रति अपनी चिंता का इजहार करते हुए कई सांसद सदस्य संसद के शीतकालीन सत्र में हिस्सा लेने के लिए सोमवार को मास्क पहन कर आए। कुछ सांसदों ने साइकिल और कुछ ने संसद पहुंचने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग किया।  

PunjabKesari

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर इलेक्ट्रिक कार से संसद भवन पहुंचे। जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा कि सरकार धीरे धीरे इलेक्ट्रिक कारों का इस्तेमाल बढ़ा रही है क्योंकि ये प्रदूषण मुक्त हैं। मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे प्रदूषण से निपटने में योगदान दें और सार्वजनिक परिवहन या इलेक्ट्रिक वाहनों आदि का इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने संसद भवन परिसर में स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदूषण के विरोध स्वरूप मास्क पहना। उनका विरोध वायु प्रदूषण के स्तर में वृद्धि को लेकर था। भाजपा सांसद मनसुख मंडाविया साइकिल से संसद पहुंचे। इसी तरह उनके पार्टी सहयोगी मनोज तिवारी भी साइकिल से संसद आए। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली वायु प्रदूषण की वजह से लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। सोमवार को दिल्ली में वायु गुणवत्ता में मामूली सुधार हुआ लेकिन यह लगातार दूसरे दिन ‘‘खराब'' श्रेणी में रही। राष्ट्रीय राजधानी में सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक 207 दर्ज किया। रविवार को इसी समय वायु गुणवत्ता सूचकांक 254 दर्ज किया गया था। 
PunjabKesari

PunjabKesari


Loading...
Advertisement